खेलो इंडिया पैरा गेम्स: शीतल देवी ने कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता

शीतल देवी ने कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता
  • खेलो इंडिया पैरा गेम्स में शीतल देवी का बजा डंका
  • कंपाउंड तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खेलो इंडिया पैरा गेम्स के उद्घाटन समारोह में शनिवार को जेएलएन स्टेडियम में कौशल और दृढ़ संकल्प का असाधारण प्रदर्शन देखा गया, जब शीतल देवी ने कंपाउंड तीरंदाजी स्पर्धा के ओपन वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। शीतल का 141 का उल्लेखनीय स्कोर उत्तर प्रदेश की ज्योति बलियान की कड़ी चुनौती का सामना करने में निर्णायक साबित हुआ, जिन्होंने 138 के स्कोर के साथ रजत पदक हासिल किया। हरियाणा की सरिता ने 137 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

जम्मू की बिना हाथ वाली तीरंदाज शीतल देवी तीरंदाजी की दुनिया में लहरें पैदा कर रही हैं, और हांग्जो में एशियाई पैरा खेलों में उनकी सफलता ने उनकी बढ़ती प्रतिष्ठा में इजाफा किया है। हालांकि, खेलो इंडिया पैरा गेम्स में प्रतिस्पर्धा कड़ी थी, जिसमें शीतल को ज्योति बलियान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में विजयी होने के लिए अपने तीरंदाजी कौशल और मानसिक शक्ति दोनों का प्रदर्शन करना पड़ा।

पुरुष रिकर्व तीरंदाजी वर्ग में हरियाणा के पैरालिंपियन हरविंदर सिंह ने स्वर्ण पदक जीतकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश के विवेक चिकारा ने रजत पदक हासिल किया, जबकि हरियाणा के साहिल ने कांस्य पदक जीता, जो पैरा-तीरंदाजों के बीच प्रतिस्पर्धी भावना को उजागर करता है।

डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में पैरा एशियन गेम्स 2023 के रजत पदक विजेता राजस्थान के रुद्रांश खंडेलवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। खंडेलवाल ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल एसएच1 स्पर्धा में 223.4 के प्रभावशाली स्कोर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया, और हरियाणा के सिंहराज को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 216.4 के स्कोर के साथ रजत पदक जीता। राजस्थान के शिवराज सांखला ने 194.7 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Dec 2023 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story